• Newziya

राहुल की घोषणा को जागरण ने बनाया अफ़वाह

Updated: Feb 6, 2019

राहुल ने कहा केंद्र में सरकार बनी तो देश के ग़रीबों को देंगे न्यूनतम आय।

दैनिक जागरण ने शीर्षक लगाया:

"केंद्र में सरकार बनी तो हर ग़रीब को दस हजार महीना"


दैनिक जागरण की खबर का स्नैपशॉट

रविवार को पटना के गांधी मैदान में राहुल गांधी अपने विरोधियों पर अलग अंदाज़ में गरजते हुए नज़र आए, उन्होंने भरी सभा में चौकीदार चोर है के नारे लगाए तो हमेशा की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अरबपतियों को करोड़ों रुपए देने का आरोप फिर लगाया।

राहुल गांधी ने कहा कि देश की संसद में जब पीयूष गोयल ने किसानों को 6000 रुपए सालाना देने की घोषणा की तो सदन में पांच मिनट तक भाजपा और सहयोगी दल के सांसद ताली बजाते रहे, खुद मोदी जी ताली पीट रहे थे।

3.50 रुपए हर दिन किसान के परिवार को देने वाली इस योजना को मोदी के सांसद एतिहासिक बता रहे हैं, नाम रखा है किसान सम्मान योजना जबकि ये किसानों का अपमान है। मैं आप सबके सामने एक ऐतिहासिक घोषणा करने जा रहा हूं।

केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो हम देश के हर ग़रीब को न्यूनतम आय उपलब्ध कराएंगे। दुनिया के इतिहास में ऐसा किसी देश में नहीं हुआ है। कांग्रेस लोगों के खाते में पैसा डालकर दिखाएगी। हम जो कहते हैं वो करते हैं।


राहुल गाँधी की पटना रैली

इससे पहले राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के हवाले से कहा कि हमने वहां कर्ज़ माफ़ी का एलान किया था और दस दिन के भीतर हमने करके दिखाया। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने केंद्र में सरकार बनने पर पूरे देश के किसानों का कर्ज़ माफ़ करने की बात भी कही लेकिन उन्होंने कहीं भी न्यूनतम आय गारंटी योजना के अंतर्गत वह कितनी धनराशि उपलब्ध कराएंगे यह नहीं बताया जबकि दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण में उपरोक्त शीर्षक से पटना रैली की ख़बर प्रकाशित की गई है जो पाठकों को भ्रमित करती है।


#Newziya #न्यूज़िया #RahulGandhi #DainikJagran #Misleading #FakeNews

©Newziya 2019, New Delhi.