• Newziya

"नेशन फर्स्ट वोटिंग मस्ट" अभियान के तहत ABVP वोटिंग के लिए विद्यार्थियों को कर रहा है जागरूक

'नेशन फर्स्ट , वोटिंग मस्ट ' अभियान के तहत अभाविप ने आम चुनाव जागरूकता अभियान के पोस्टर का विमोचन किया, दिल्ली के उच्च शिक्षण संस्थानों में अभाविप वोट देने के लिए युवाओं को करेगी जागरूक.


ABVP at JNU


आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आम चुनावों में मत प्रतिशत बढ़ाने तथा युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत करते हुए पोस्टर लांच किया । अभाविप , दिल्ली के विभिन्न उच्च शैक्षणिक संस्थानों में युवा मतदाताओं को जागरूक करने हेतु मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत करेगी ।

ज्ञात हो कि पूर्व में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने चुनाव आयोग के साथ मिलकर दिल्ली विश्वविद्यालय में हजारों छात्रों की उपस्थिति में मतदाता जागरूकता अभियान तथा वीवीपैट व‌ वोट डालने हेतु डेमो का आयोजन करने के साथ ही प्रशासन को युवा वोटरों के मताधिकार प्रयोग को सुनिश्चित करने के लिए सेमेस्टर परीक्षा चुनाव के दिन न कराने का आग्रह किया था । बीते दिसंबर में गुजरात के अहमदाबाद में संपन्न हुए अपने राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सर्वसम्मति से आम चुनावों में मत प्रतिशत बढ़ाने हेतु प्रस्ताव पारित किया था ।

अभाविप के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री श्रीनिवास ने कहा कि ," इस वर्ष लगभग 8 करोड़ से अधिक नए मतदाताओं को मताधिकार का अवसर‌ मिलेगा , ऐसे में चुनाव आयोग के साथ सामाजिक संगठनों की भी यह जिम्मेदारी बनती है कि सशक्त लोकतंत्र के लिए शत-प्रतिशत मतदान हेतु अपनी भूमिका तय की जाए । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपनी भूमिका का निर्वाह करते हुए समूचे भारत में मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर लोकतंत्र के पोषण हेतु तत्पर है । "

अभाविप दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि , " हम दिल्ली के सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में युवा मतदाताओं तक अपने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत पंहुचेंगें और उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु आग्रह करेंगे । यह बेहद महत्वपूर्ण है की देश का युवा सोच समझ के एक सशक्त सरकार को चुने , जो देश की विकास गति को बनाए रखे । "

©Newziya 2019, New Delhi.