• Newziya

जाने कौन है सपा की अपडेटेड लिस्ट का स्टार प्रचारक !

Updated: Mar 26, 2019

लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए समाजवादी पार्टी की लिस्ट में पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह का नाम नहीं था लेकिन अब सपा ने फिर से एक लिस्ट जारी की है. जिसमें मुलायम का नाम सबसे ऊपर रखा गया है. सपा की ओर से पहले चरण के चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई थी. जिससे पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम नदारद था.


मुलायम-अखिलेश (तस्वीर साभार : इंटरनेट)

नई लिस्ट में मुलायम सिंह के अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, आजम खान, डिंपल यादव, किरणमय नंदा, रामगोविंद चौधरी समेत हाथरस, अलीगढ़, कासगंज के क्षेत्रीय नेताओं के नाम शामिल हैं. सपा ने अब पहले चरण के लिए जारी की गई लिस्ट में भी मुलायम का नाम अपडेट किया है और दूसरे चरण के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मुलायम के नाम को सबसे ऊपर रखा गया है.


साझा रैलियां करेंगे अखिलेश-मायावती

सपा के पूर्व अध्यक्ष और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अब बसपा और सपा के साझा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते नजर आएंगे. मुलायम सिंह खुद मैनपुरी से चुनाव लड़ रहे हैं. पिछली बार भी उन्होंने इसी लोकसभा सीट से चुनाव में जीत हासिल की थी. तब वह आजमगढ़ से भी चुनाव लड़े थे और जीत भी हासिल की थी. लेकिन बाद में उन्होंने यह सीट खाली कर दी थी. इस बार आजमगढ़ से अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.


अखिलेश-मायावती (तस्वीर साभार : इंटरनेट)

उत्तर प्रदेश में मिलकर चुनाव लड़ रहीं सपा-बसपा और आरएलडी साझा प्रचार भी करने जा रही हैं. कार्यक्रम के मुताबिक तीनों दलों के नेता मिलकर यूपी में कुल 11 रैलियां करेंगे. जिसकी शुरुआत 7 अप्रैल को पश्चिम यूपी के देवबंद से होगी. इसके बाद 19 अप्रैल को मैनपुरी में सपा-बसपा और आरएलडी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव के लिए प्रचार करने पहुंचेंगे. यह मौका ऐतिहासिक होगा क्योंकि एक-दूसरे के धुर विरोधी माने जाने वाले नेता एक मंच पर नजर आएंगे.

#akhilesh #mulayam #yadav #samajwadiparty #mayawati #bsp

23 views

©Newziya 2019, New Delhi.