• Newziya

ताराचंद हॉस्टल में पिस्टल व बम, केपीयूसी में मिलीं शराब की बोतलें

Updated: Apr 18, 2019

शशांक मिश्र

Allahabad University


प्रयागराज : हाईकोर्ट की सख्ती के बाद बुधवार को पुलिस ने 'ऑपरेशन क्लीन अनवांटेड आउट' चलाया तो हास्टलों में अवैध गतिविधियों का राजफाश हुआ। ताराचंद हॉस्टल से अवैध पिस्टल, बम और बम बनाने का सामान बरामद हुआ। पीसीबी हॉस्टल से शराब और बीयर की बोतलें भी मिलीं। जेल में बंद छात्रनेता माइकल के ड्राइवर निर्भय सिंह समेत दो को गिरफ्तार किया गया है। कई वाहनों को सीज भी किया गया। पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स और इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई से छात्रों में खलबली मची रही।


पीसीबी हॉस्टल में रोहित की हत्या पर हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाया


इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में रविवार रात पूर्व छात्र रोहित शुक्ला को गोलियों से भून डाला गया था। सनसनीखेज वारदात से पुलिस और इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कार्यशैली पर सवाल उठे थे। हाईकोर्ट ने घटना को संज्ञान लेते हुए सख्त रुख अपनाया तो अधिकारियों ने आनन-फानन में कार्रवाई की योजना बनाई।


'ऑपरेशन क्लीन अनवांटेड आउट' शुरू हुआ


इसी के तहत बुधवार को एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा और कर्नलगंज सीओ श्रीशचंद्र की अगुवाई में 'ऑपरेशन क्लीन अनवांटेड आउट' हुआ। विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ एक-एक कमरे की तलाशी और सत्यापन शुरू हुआ तो तमाम अवैध अंत:वासी कमरे छोड़कर भाग निकले। ताराचंद हॉस्टल के बाथरूम में छिपाकर रखी गई पिस्टल, बम और बम बनाने का सामान बरामद किया गया।

©Newziya 2019, New Delhi.