• Newziya

आतंकियों के निशाने पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम


New Zealand Shootings Credits BBC

शुक्रवार को बांग्लादेशी क्रिकेट टीम न्यूज़ीलैंड के साउथ आइसलैंड में नमाज़ पढ़ने के लिए एक मस्जिद में गयी हुई थी तभी वहाँ कुछ बन्दूकधारियों ने अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस ने क्रिकेट टीम को किसी तरह बचा कर बाहर निकाला और लोगों को उस तरह जाने से मना किया और पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। पूरे शहर को लॉकडाउन कर शहर के सीमाओं को सील कर दिया किसी को भी शहर से बाहर और भीतर आने की अनुमति नही थी।

इस हमले में लगभग 40 लोगों के मारे जाने की खबर है। 4 लोगों लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के ऑकलैंड में पुलिस को दो बम बरामद हुई जिसे वक़्त रहते पुलिस ने नष्ट कर दिया।

न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने प्रेसवार्ता कर कहा 'यह दिन न्यूज़ीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है। यह हिंसा की अभूतपूर्व घटना है'।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने भी घटना के बाद ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि क्राइस्टचर्च की मस्जिद में हुई गोलीबारी में वह सुरक्षित बच गए हैं. हम बहुत लकी हैं जो बच गए हैं, ऊपरवाला करे कि हमें ऐसा कभी ना देखने को मिले।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल युनुस के मुताबिक, जिस वक्त मस्जिद में गोलीबारी हुई तब कुछ खिलाड़ी अंदर थे और कुछ टीम बस में ही थी. उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि हादसे में कोई भी टीम के खिलाड़ी को नुकसान नहीं पहुंचा है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम वहां पर दौरे पर गई है, शनिवार को क्राइस्टचर्च में ही दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच शुरू होना था। बहरहाल इस घटना के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला टेस्ट मैच रद्द किया गया।

©Newziya 2019, New Delhi.