• Vishwajeet Maurya

संसद सत्र से पहले, BJP नेता का सोनिया गांधी से मैत्री मुलाकात -

नवनिर्वाचित लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली नई सरकार अपना पहला बजट 5 जुलाई को पेश करेगी। 40-दिवसीय सत्र में 30 बैठकें होंगी।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को यूपीए अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से संसद के आगामी सत्र में अपनी पार्टी का सहयोग लेने के लिए मुलाकात की, जो 17 जून से शुरू होगी। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी, अपने मंत्रालय में राज्य मंत्री - अर्जुन राम मेघवाल, और कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ दिल्ली में अपने 10 जनपथ निवास पर गांधी से मिले। बैठक के बाद, जो 20 मिनट तक चली, तोमर ने मीडिया को बताया, "हम सभी विपक्षी नेताओं से उनकी पार्टी के सहयोग और संसद के सुचारू कामकाज के लिए अनुरोध करने के लिए मिल रहे हैं।"

5 जून को, जोशी ने अपने मंत्रालय में राज्य के दो मंत्रियों- मेघवाल और वी। मुरलीधरन के साथ राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद से उनके आवास पर मुलाकात की।
सूत्रों के अनुसार, सरकार ने लोकसभा सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले 16 जून को संसद में सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जहां वह एक सुचारू सत्र सुनिश्चित करने के लिए सभी राजनीतिक दलों का सहयोग लेगी।

-Vishwajeet Maurya
10 views

©Newziya 2019, New Delhi.