• Newziya

पुनर्प्राप्त जन्मोत्सव पर कैबिनेट मंत्री नंदी ने किया रुद्राभिषेक

प्रयागराज: उत्तरप्रदेश सरकार में कैबनेट मंत्री और प्रयागराज के शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने रुद्राभिषेक कर के बीते रविवार को अपना पुनर्प्राप्त जन्मदिवस मनाया. मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री के कहा कि हर साल 12 जुलाई को जनता का स्नेह और आशीर्वाद मिलता आ रहा है.



हम पूरे उत्साह से भंडारा करते आ रहे हैं लेकिन इस समय पूरे देश के साथ-साथ विश्वभर में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट गहराया हुआ है. लाखों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. ऐसे में किसी भी प्रकार का आयोजन और भीड़भाड़ सार्वजनिक हित में नहीं है. इसी समस्या को देखते इस बार किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया.


रुद्राभिषेक करते कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी.

कैबिनेट मंत्री ने आगे बात करते हुए कहा कि भगवान शिव की उपासना के इस पवित्र श्रावण मास में भगवान शिव का रुद्राभिषेक श्रद्धा पूर्वक सम्पन्न हुआ. पूरे देश भर के अलग-अलग क्षेत्र से लोगों का सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों पर स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त हुआ. कैबिनेट मंत्री नन्दी ने कहा कि लोगों का आशीष और समर्थन ही मेरी ताकत है. यह प्यार और आशीर्वाद सदैव बना रहे यही ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. भगवान शिव के रुद्राभिषेक में कैबिनेट मंत्री नंदी की धर्मपत्नी और प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी भी मौजूद रहीं. साथ ही देश के अन्य इलाकों में समर्थकों ने पूजा-अर्चना कर बधाई दी.


रुद्राभिषेक के दौरान कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी

बता दें कि साल 2010 में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर रिमोट बम से जानलेवा हमला हुआ था. जिसमें  एक पत्रकार और उनके गार्ड की मौत हो गयी थी और तत्कालीन मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे नंदी गंभीर रूप से घायल हो गए थे.


समर्थकों ने हवन कर दीर्घायु की रखी कामना

यह घटना तब हुई जब हर दिन की तरह उस दिन भी नंदी अपने घर से शिव मंदिर जाने के लिए निकले. उस समय उनके साथ उनके गार्ड और स्थानीय पत्रकार मौजूद थे. तब पहले से स्कूटी में फिट किया गया रिमोट बम मंदिर के पास फटा गया. तब तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने डॉक्टरों की टीम भेजकर नंद नंदी को लखनऊ बुलाया और खुद एयरपोर्ट पर आकर उनका हाल जाना और उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया.

31 views

©Newziya 2019, New Delhi.