• Newziya

फडणवीस की पत्नी ने शिवसेना को कहा- 'गेट वेल सून'

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने सीएम बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस सरकार में आरे मेट्रो कार शेड निर्माण के ख़िलाफ आंदोलन करने वाले पर्यावरणविदों पर दर्ज मुकदमा को वापस लेने का फैसला लिया था. जिसे पूर्व सीएम और वर्तमान सीएम की सीधी लड़ाई के रुप में देखा जा रहा है. अब इस लड़ाई में पूर्व सीएम देवेंद्र फड़णवीस की पत्नी अमृता फडणवीस भी पति की लड़ाई लड़ती दिख रही हैं.

अमृता ने सीएम उद्धव का नाम लिए बिना शिवसेना पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया कि - शिवसेना, पाखंड एक बीमारी है. तुम्हारे जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. उन्होंने आगे लिखते हुए कहा कि अपनी सुविधा के अनुसार पेड़ काटने की अनुमति तभी, जब उससे कमीशन कमाया जाता हो. ये माफ़ न किया जाने वाला पाप है.

ग़ौरतलब है कि महाराष्ट्र में जब शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी मिलकर सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी थी. तब अचानक 23 नवंबर को देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी के अजित पवार के समर्थन से सीएम पद की शपथ ले ली. अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया गया. फडणवीस ने बताया कि अजित पवार ने उन्हें 54 एनसीपी विधायकों के समर्थन का पत्र भी दिया था. हालांकि शपथ लेने के तीन दिन बाद ही फडणवीस और अजित पवार को अपने-अपने पदों से इस्तीफा देना पड़ा था.

पति देवेंद्र फडणवीस के साथ अमृता फडणवीस

दरअसल एनसीपी चीफ शरद पवार ने किसी भी विधायक को टूटने नहीं दिया. जिसके बाद भाजपा की सरकार गिर गई और शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी की मदद से सरकार बनाई और उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम बने. सीएम बनने के बाद उन्होंने देवेंद्र फडणवीस सरकार में मुंबई में आरे मेट्रो कार शेड निर्माण के खिलाफ आंदोलन करने वाले पर्यावरणविदों पर दर्ज मुकदमा को वापस लेने का फैसला लिया.

©Newziya 2019, New Delhi.