• Newziya

दिल्ली विश्वविद्यालय की समस्यायों को लेकर ABVP ने शुरू किया वृहत हस्ताक्षर अभियान

Updated: Apr 5, 2019

आनन्द श्रीवास्तव (DU inputs)

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में कई समस्याओं के समाधान हेतु हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद , दिल्ली विश्वविद्यालय में सप्लीमेंट्री परीक्षा शुरू करने, दिव्यांग छात्रों के लिए सुविधाएं , सप्ताह में सभी दिन 24 घंटे लाइब्रेरी , नए रीडिंग हॉल बनाने , नए हॉस्टलों के निर्माण , स्पोर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए आहार भत्ता बढ़ाने कॉलेज मेडिकल रूम में स्त्री रोग विशेषज्ञ की उपलब्धता आदि मांगों को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों में सिग्नेचर कैंपेन चला रही है ।


DUSU in Campus

साथ ही साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नेतृत्वित दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष शक्ति सिंह व सह-सचिव ज्योति चौधरी ने आज दिल्ली विश्वविद्यालय के साउथ कैंपस के कॉलेजों में जाकर छात्रों से 'डूसू इन कैंपस' कैंपेन के तहत विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया तथा उनसे आगामी 10 अप्रैल के प्रदर्शन में शामिल होने का आवाहन किया ।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि , " हम इन मांगों के लिए लंबे समय से प्रशासन के समक्ष अपना पक्ष रखने का प्रयास कर रहे हैं , लेकिन दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन अपने रवैए में कोई बदलाव न करते हुए इन बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में हीला हवाली कर रहा है । हम छात्रों के साथ मिलकर प्रशासन के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करेंगे तथा छात्र हितों में इन मांगों को पूरा होने तक अपना संघर्ष जारी रखेंगे ‌

©Newziya 2019, New Delhi.