• Newziya

नीली वर्दी से भगवा रंग में रंगे गौतम गंभीर !

2011 क्रिकेट वर्ल्डकप में 97 रनों की यादगार पारी खेलने वाले जाने-माने क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर अब अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को गंभीर औपचारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये. भाजपा के वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पार्टी मुख्यालय में गौतम गंभीर को भाजपा की सदस्यता दिलायी. इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद भी मौजूद थे. सलामी बल्लेबाज़ रहे गौतम गंभीर ने बाद में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की. हालाँकि जेटली ने उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाये जाने को लेकर कोई बात नहीं की. इसे पार्टी की चुनाव समिति का निर्णय बताया.


भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेते पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ( तस्वीर साभार : इंटरनेट )

गंभीर दशकों से क्रिकेट खेलते रहे हैं और उन्होंने 58 क्रिकेट टेस्ट मैच और 150 एक दिवसीय मैच खेले हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 11 हजार रन बनाये है. गौतम गंभीर ने इस अवसर पर कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए हैं और पार्टी के माध्यम से देश के लिए अच्छा काम करना चाहते है.

जेटली ने इस अवसर पर कहा कि गंभीर के शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि गौतम गंभीर एक प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाड़ी रहे हैं और पार्टी उनकी योग्यता का उपयोग करेगी और लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर स्टार प्रचारक की भूमिका निभायेंगे.

बाएँ हाथ के बल्लेबाज़ गंभीर का जन्म दिल्ली में हुआ था और उनकी शिक्षा-दीक्षा भी यहीं हुई है. उन्होंने क्रिकेट की शुरुआत भी दिल्ली से ही की थी. गंभीर अभी भी क्रिकेट कमेंटेटर और विशेषज्ञ के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे है. वह दिल्ली क्रिकेट टीम के कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग में दो टीमों के भी कप्तान रहे हैं.

0 views

©Newziya 2019, New Delhi.