• Vishwajeet Maurya

कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे सहित 35 लोगों पर दर्ज हुई FIR, रात भर चली छापेमारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिसकर्मियों की हत्या और हथियारों की लूट के मामले में फरार अभियुक्त विकास दुबे सहित 35 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. हत्या, लूट, 7 सीएलए, सरकारी कार्य में बाधा सहित कई धाराओं में ये मुकदमा दर्ज किया गया है. चौबेपुर थाने में एफआईआर दर्ज हुई है.

-Govind Pratap Singh




उधर लखनऊ में विकास दुबे के घर पर छापेमारी में विकास के भाई की पत्नी के पास लाइसेंसी रिवाल्वर मिली है. इस रिवाल्वर के लाइसेंस की पुलिस जांच कर रही है.


कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने के आरोपी विकास दुबे की मां ने अब चौंकाने वाला बयान दिया है. दुबे की मां ने कहा कि विकास दुबे को पुलिस के सामने समर्पण कर देना चाहिए. यदि वो ऐसे ही भागता रहा तो एक दिन पुलिस उसका एनकाउंटर कर देगी. साथ ही विकास दुबे की मां सरला देवी ने कहा कि यदि पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब रहती है तो उसे मार देना चाहिए, क्योंकि जो उसने किया है वो बहुत गलत है.

उधर पुलिस की 100 से ज्यादा टीमें विकास दुबे की गिरफ्तारी में छापेमारी कर रही हैं. इसके तहत शुक्रवार पूरी रात कई गांवों में छापेमारी की गई. इनमें रूरा, रसूलाबाद समेत विकास के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई. फिलहाल पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी है. उधर वारदात के बाद आरोपी विकास दुबे के गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. गांव में ज्यादातर घरों में ताला लग गया है. वहीं विकास की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये इनाम की घोषणा भी कर दी गई है.


मामले में डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि इन अपराधियों को किसी को भी पनाह नहीं देनी चाहिए. जो भी इन्हें पनाह देगा, उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं एडीजी काननून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि कोई भी बख्शा नहीं जाएगा, कार्रवाई जारी है. एसटीएफ को भी लगाया गया है. 100 से अधिक टीमें विकास की तलाश में छापेमारी कर रही हैं.


उधर चौबेपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे के घर से पुलिस को दो मोबाइल फोन मिले हैं. पता चला है कि इससे पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस कॉल रिकॉर्ड की छानबीन में जुटी है. पता लगाया जा रहा है कि 48 घंटे में किन-किन लोगों से इन फोन से संपर्क किया गया? पुलिस इन सभी को ट्रैक कर रही है.

वहीं पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने ऐलान किया गया है कि विकास दुबे की सूचना देने वाले को 50,000 का इनाम मिलेगा. कोई भी शख्स 9454400211 पर संपर्क कर सकता है. सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा.


#Kanpur #Crime #UPCrime #UPPolice

#UPCrimeRate #UttarPradesh #8Police

#VikashDubey #CriminalVikash

ये भी पढ़ें: कानपुर मुठभेड़: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के आपराधिक जीवन का पूरा कच्चा चिट्ठा ये भी पढ़ें: कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर गोलीबारी, DSP समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद ये भी पढ़ें: बोत्सवाना में रहस्यमयी तरीके से सैकड़ों ‘हाथियों’ की मौत ये भी पढ़ें: भारत बायोटेक ने बनाई Coronavirus की वैक्सीन, जुलाई में शुरू होगा Human Trials



13 views

©Newziya 2019, New Delhi.