• Vishwajeet Maurya

कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर गोलीबारी, DSP समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद।

कानपुर में एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने घेरकर गोलियां बरसा दी. इसमें एक क्षेत्राधिकारी यानी डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं. हमले में सात पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

-Vishwajeet Maurya




उत्तर प्रदेश : कानपुर देहात के चौबेपुर थाना इलाके में पुलिस टीम बिकरू गांव में एक हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी जिसमें एक डिफ्टी एसपी समेत कुल 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए.




विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने घेरकर फायरिंग कर दी आपको बतादें की विकास दुबे वही कुख्यात अपराधी है जिसने राजस्थानसरकार में मंत्री का दर्जा पाए संतोष शुक्ला की थाने में घुसकर हत्या कर दी थी वारदात की सूचना मिलते ही सीएम योगी ने डीजीपी और अपर गृह सचिव से बात की है.


सिलसिलेवार तरीके से पूरे वारदात को जानिए-


  • विकास को पकड़ने बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में चौबेपुर और बिठूर पुलिस देर रात लगभग 12.30 से 1 बजे के बीच बिकरु गांव पहुंची.


  • गांव में विकास दुबे ने अपने घर के रास्ते में जेसीबी लगाकर रास्ता ब्लॉक कर दिया था। रास्ता रोके जाने पर पुलिस को इस बात का आभास हो गया था कि विकास दुबे को पुलिस के दबिश की जानकारी हो गई है। पुलिस अपनी गाड़ियों को जेसीबी के पास छोड़कर पैदल घर की तरफ बढ़ी थी.



  • पुलिस के नजदीक पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से फायरिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस टीम चारों तरफ से घिर चुकी थी। रात 1.30 बजे बदमाशों और पुलिस के बीच फायरिंग शुरू हो गई। लगभग 2.15 बजे तक पुलिस और बदमाशों के बीच रूक-रूक कर फायरिंग होती रही.


  • अंधेरे का फायदा उठाते हुए विकास दुबे अपने साथियों के साथ भाग गया। इस मुठभेड़ में बड़ी संख्या में पुलिस के साथी घायल हो गए थे. पुलिस घायल साथियों को लेकर लगभग बजकर 15 मिनट पर रीजेंसी हॉस्पिटल पहुंची। हॉस्पिटल में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों को मृत घोषित कर दिया गया.


  • एडीजी-लॉ एंड ऑर्डर सुबह 8 बजे घटनास्थल पर पहुंचे। मुआयने के बाद बोले- शहादत बेकार नहीं जाएगा। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.


मौके पर अफसरों और फॉरेंसिक टीम को भेजा गया-


डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा की मौके पर एडीजी क़ानून व्यवस्था समेत कई अफसरों को रवाना कर दिया गया है. उनके साथ ही एसटीएफ को भी मौके पर भेजा गया है.


कानपुर में घटना के बारे में बता रहे हैं एडीजी जयनारायण सिंह


डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि अभी हमारा फोकस सभी घायल पुलिसकर्मियों का बेहतर इलाज कराने की व्यवस्था करने के साथ ही विकास दुबे के खिलाफ ऑपरेशन को भी जारी रखना है, ताकि विकास दुबे और उसके साथियों को पकड़ा जा सके.


#Kanpur #Crime #UttarPradesh #VikashDubey

#Vikash #UPCrimeRate

#News #State #Police #UPPolice


ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश की 91 तहसीलों में मारे जाएंगे बंदर, सरकार ने जारी की अधिसूचना

ये भी पढ़ें: कानपुर मुठभेड़: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के आपराधिक जीवन का पूरा कच्चा चिट्ठा.


ये भी पढ़ें: बोत्सवाना में रहस्यमयी तरीके से सैकड़ों ‘हाथियों’ की मौत

ये भी पढ़ें: भारत बायोटेक ने बनाई Coronavirus की वैक्सीन, जुलाई में शुरू होगा Human Trials


9 views

©Newziya 2019, New Delhi.