• Newziya

क्या सुरक्षा कारणों से अयोध्या ट्रेन से नहीं जाएंगी प्रियंका गाँधी ?

एक बार फिर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने अयोध्या दौरे की तारिख बदल दी है. प्रियंका अब 27 मार्च को लखनऊ जाएंगी फिर वहां से अमेठी, रायबरेली होते हुये शुक्रवार को अयोध्या पहुंचेंगी.


प्रियंका गाँधी ( तस्वीर साभार : इंटरनेट )

पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि कांग्रेस महासचिव पहले दिल्ली से कैफियत एक्सप्रेस में सफर करके सीधे अयोध्या आने वाली थीं लेकिन सुरक्षा कारणों से अब वह ट्रेन से सफर नहीं करेंगी. प्रियंका अब बुधवार सुबह विमान से लखनऊ पहुंचेंगी फिर वहां से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी जायेंगी. उन्होंने बताया कि अमेठी से 28 मार्च को प्रियंका अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का दौरा करेंगी. रायबरेली दौरे के बाद 29 मार्च को वह अयोध्या जायेंगी. वहां विश्वप्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद रोड शो करेंगी.

गौरतलब है कि जनवरी में सक्रिय राजनीति में आने के बाद से कांग्रेस महासचिव लखनऊ के अलावा प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और प्रयागराज का दौरा कर चुकी हैं. सूत्रों ने बताया कि अपने इस दौरे में फैजाबाद और अमेठी के बीच वह 32 जगह रुककर लोगों को संबोधित करेंगी. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने प्रियंका के अयोध्या दौरे पर सवाल उठाये हैं. प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने सवाल किया है कि जो लोग भगवान राम का अस्तित्व ही नहीं मानते वे अयोध्या जाकर क्या पायेंगे. रजा ने कहा है कि कांग्रेस का कोई नेता प्रयागराज में कुंभ मेले के दौरान नहीं गया. अयोध्या में दीपोत्सव पर भी पार्टी के नेता नहीं गये. अब अयोध्या में बाबर का अवशेष ढूंढने जा रहे हैं. भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा है कि क्या अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में कांग्रेस की ओर से लगाये जा रहे अड़ंगे पर प्रियंका माफी मांगेंगी.

#priyankagandhi #priyanka #gandhi #ayodhya #congress

9 views

©Newziya 2019, New Delhi.