• Newziya

फ़िल्मकार राजकुमार बड़जात्या का निधन

कैमरे की रील पर सिनेमा के प्रेम को उभार देने वाले फ़िल्मकार राजकुमार बड़जात्या का गुरुवार को निधन हो गया. बॉलीवुड के जाने-माने फ़िल्मकार राजकुमार ने "मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं और प्रेम रतन धन पायो" जैसी क़ामयाब फ़िल्मों का निर्माण किया था. मुम्बई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में राजकुमार बड़जात्या ने अपनी अंतिम सांस ली, जिसकी पुष्टि उनके प्रोड्क्शन हाउस राजश्री ने की है.


राजकुमार बड़जात्या जी

प्रोडक्शन हाउस ने अपने सोशल मीडिया के ऑफिशियल पेज पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि “सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या नहीं रहे. हम सभी उनके निधन का शोक मना रहे हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें."



ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर लिखा, “राजकुमार बड़जात्या के निधन से काफ़ी दुखी हूं. राज बाबू (जैसा कि सभी उन्हें प्यार से बुलाते थे) वो काफी मृदुभाषी थे. सूरज बड़जात्या और पूरे राजश्री परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.”

मशहूर फ़िल्मकार राजकुमार बड़जात्या ने राजश्री प्रोडक्शंस के बैनर तले कई सुपरहिट फ़िल्मों का फिल्मांकन किया. जिनमें पिया का घर, मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, विवाह, मैं प्रेम की दीवानी हूं और प्रेम रतन धन पायो जैसी फ़िल्में शामिल हैं। राजकुमार बड़जात्या की आख़िरी प्रोड्यूस्ड फ़िल्म 'हम चार' है, जो पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुई थी.

©Newziya 2019, New Delhi.