• Newziya

पटना - RJD के खिलाफ तेज प्रताप ने जहानाबाद से उतारे निर्दलीय उम्मीदवार


Reference Image

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति में घमासान लगातार जारी है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच लोकसभा चुनाव में जहानाबाद और शिवहर सीट को लेकर तकरार बढ़ती जा रही है. तेज प्रताप यादव ने शनिवार को ऐलान कर दिया कि जहानाबाद सीट से उनके उम्मीदवार चंद्रप्रकाश आरजेडी उम्मीदवार सुरेंद्र यादव के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।


बिहार में लोकसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद तेज प्रताप और तेजस्वी के बीच जहानाबाद और शिवहर की लोकसभा सीट को लेकर तकरार बढ़ गई है. दरअसल तेजप्रताप चाहते हैं कि उनके सहयोगी चंद्र प्रकाश को जहानाबाद से टिकट दिया जाए और अंगेश सिंह को शिवहर लोकसभा सीट से उतारा जाए।


सूत्रों की मानें तो इसी बात की घोषणा करने के लिए तेज प्रताप ने 2 दिन पहले पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन कर दिया था मगर जैसे ही लालू परिवार को इसकी भनक मिली, तो आनन-फानन में लालू प्रसाद ने इस पूरे मामले में हस्तक्षेप किया. इसके बाद लालू प्रसाद ने तेजप्रताप से इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने की बात कही और तेज प्रताप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया।

वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार को आरजेडी ने लोकसभा चुनाव के लिए 19 में से 18 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया कि जहानाबाद से आरजेडी के प्रत्याशी सुरेंद्र यादव होंगे. बताया जा रहा है कि तेजस्वी के इस फैसले के बाद तेज प्रताप यादव आग बबूला हो गए।

गौरतलब है कि आरजेडी द्वारा जहानाबाद से सुरेंद्र यादव को चुनावी मैदान में उतराने को लेकर आज तेज प्रताप ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया और ऐलान किया कि 24 अप्रैल को उनके सहयोगी चंद्र प्रकाश जहानाबाद सीट से अपना नामांकन करेंगे और तेज प्रताप चुनाव में उनका समर्थन करेंगे. इससे ये साफ है कि जहानाबाद लोकसभा सीट पर आरजेडी प्रत्याशी के खिलाफ तेज प्रताप यादव अपना प्रत्याशी उतारेंगे।


दूसरी तरफ शिवहर सीट को लेकर तेज प्रताप ने कहा कि उन्हें तेजस्वी द्वारा आश्वासन दिया गया है कि वह 2 दिनों के अंदर वह इस मुद्दे पर उनसे बात करेंगे और आगे फैसला लेंगे. जहानाबाद से तेज प्रताप के प्रत्याशी चंद्र प्रकाश ने तेज प्रताप के फैसले को लेकर खुशी जताई है और कहा है कि वह 24 तारीख को नामांकन करेंगे और चुनावों में तेज प्रताप उनके लिए प्रचार-प्रसार भी करेंगे।

©Newziya 2019, New Delhi.