• Vishwajeet Maurya

लॉकडाउन के दौरान सपा नेता की गोली मारकर हत्या, फायरिंग का वीडियो हुआ वायरल


जहां समूचे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है, भीड़ इक्कठा होंने पर प्रतिबंध है. वही संभल जिले से वहां के बहजोई थाना क्षेत्र के समसोई में सड़क विवाद को लेकर दो पक्षों में हिसंक विवाद हो गया. 


मामला उत्तरप्रदेश के संभल जिले का है. यहां के समसोई गांव में सड़क निर्माण का काम होना था, जिसका कुछ लोग विरोध कर रहे थे. देखते ही देखते यह विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया की गोली चल गयी वहां मौके पर मौजूद समाजवादी पार्टी के नेता छोटे लाल दिवाकर और उनके बेटे सुनील को गोली मार दी गई. आपको बता दें की गांव की प्रधान सपा नेता की पत्नी है.

मौका-ए-वारदात पर काफ़ी भीड़ इक्कठा हो गयी थी, वहीं फायरिंग के दौरान भीड़ के लोगों ने ही वीडियो रिकॉर्ड कर लिया जिसमें स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है की आरोपी सपा नेता को गोली मार रहे हैं. हत्या का मुख्य आरोपी तो तुरंत फरार हो गया. लेकिन पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है.



इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र की राजनीति गरमा गई है. पीड़ित परिवार के परिजनों ने पुलिस पर सवाल उठाते हुए उस पर लापरवाही का आरोप लगाया है आपको बता बता दें की सपा नेता छोटे लाल विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी रह चुके हैं. मौके पर पहुँचे अधिकारीयों ने हालात का जायजा लिया औऱ गांव के तनावपूर्ण हालात को देखते हुए वहां पीएसी की तैनाती कर दी गई है.

वीडियो में दिखता है-


इस वीडियो में साफ-साफ दिखता है की दबंगों और छोटे लाल के बीच पहले तीखी बहस होती है वहां आस पास बहुत से लोगों की भीड़ मौजूद है जहां 2 लोगों ने अपने हाथों में रायफल लिया हुआ है और लोग समझा भी रहे हैं  लेकिन लोगों के समझाने के बावजूद आरोपी आगे बढ़कर पीछे से आ रहे सपा नेता और उसके बेटे के तरफ मुड़कर गोली मार देते हैं. वारदात उसी जगह पर हुआ है जहां सड़क को लेकर विवाद है.




समाजवादी पार्टी की प्रतिक्रिया-


समाजवादी पार्टी ने वारदात का वीडियो ट्वीट करते हुई कड़ी प्रतिक्रिया दी है. समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को घेरते हुआ लिखा है - "हत्यारी सरकार! BJP के सत्ता संरक्षित गुंडे कर रहे जनता की आवाज़ उठाने वालों पर प्रहार! संभल के दलित नेता एवं चंदौसी से पूर्व सपा विधानसभा प्रत्याशी श्री छोटे लाल दिवाकर समेत उनके पुत्र की हत्यादुःखद! परिजनों के प्रति संवेदना! हत्यारों को गिरफ्तार कर न्याय हो!"




ये भी पढ़ें: जाने लॉकडाउन 4.0 में क्या है अनुमति और क्या है पाबंदियां

ये भी पढ़ें:राजकोट नगर निगम ने कोरोना पॉजिटिव लोगों की जानकारी गूगल मैप्स पर लिस्ट करी





0 views

©Newziya 2019, New Delhi.