• Vishwajeet Maurya

बुलंदशहर: छेड़खानी से बचने के दौरान अमेरिका में पढ़ने वाली बेटी की हादसे में मौत



Image: Sudiksha Facebook Profile

उत्तर प्रदेश। बुलंदशहर से एक शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। यहां गढ़ हाइवे स्थित चरौरा मुस्तफाबाद गांव के पास सोमवार सुबह 11 बजे अमेरिका में पढ़ने वाली छात्रा सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में मौत हो गई। वह लॉकडाउन में अमेरिका से स्वदेश लौटी थी। आरोप है कि बाइक सवार कुछ युवक उसके साथ छेड़खानी कर रहे थे। हादसे में उसका चाचा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।


बता दें कि सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में उस वक्त मौत हो गई जब बुलेट सवार युवक स्कूटी पर जा रही सुदीक्षा से छेड़छाड़ कर रहा था। सुदीक्षा के घर वालों का आरोप है कि बुलेट सवार युवक बार-बार स्कूटी को ओवरटेक कर रहा था। इसके बाद बुलेट सवार युवक ने आगे आकर अचानक ब्रेक मारा, फिर स्कूटी को ब्रेक मारने के चक्कर में सुदीक्षा और उसके चाचा सड़क पर गिर गए।


गौतम बुद्ध नगर में दादरी तहसील के डेयरी स्कैनर की रहने वाली सुदीक्षा मामा से मिलने के लिए अपने चाचा के साथ सिकंदराबाद जा रही थीं। सुदीक्षा भाटी को 20 अगस्त को अमेरिका वापस लौटना था। कोरोना संक्रमण के चलते वो जून के पहले हफ्ते में अमेरिका से वापस आई थीं। हादसे में सुदीक्षा की मौत हो गई और उनके चाचा को गंभीर चोट आई है।


जब सपनों को लगे पंख-

सुदीक्षा के सपनों को तब पंख लगें जब साल 2016 में पेंसिलपवेनिया के एक इंस्‍टीट्यूट ने समर प्रोग्राम के लिए सुदीक्षा को चुना और वो जुलाई में पहली बार विदेश गईं।


Image: Sudiksha Facebook Profile

वह भारत से चुने गए 76 स्‍टूडेंट्स में से एक थीं। उस अनुभव के बाद ही सुदीक्षा ने तय किया था कि वह अमेरिका से आगे की पढ़ाई करेंगी। उन्‍होंने SAT और TOEFL जैसे एग्‍जाम्‍स की तैयारी शुरू कर दी। आखिरकार कामयाबी मिली और 2018 में उन्‍हें फुल स्‍कॉलरशिप पर बॉबसन कॉलेज में एडमिशन मिला। सुदीक्षा को यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव सम्‍मानित कर चुके हैं।


पढ़ाई में होनहार सुदीक्षा भाटी ने दो वर्ष पहले ही इंटरमीडिएट की परीक्षा में बुलंदशहर जनपद टॉप किया था। उसको एससीएल की तरफ से 3 करोड़ 80 लाख रुपये की स्कॉलरशिप मिलने के बाद सुदीक्षा भाटी अमेरिका में उच्च शिक्षा ग्रहण करने चली गई थी। सुदीक्षा अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में भारत सरकार के खर्च पर पढ़ रही थी। एक शानदार करियर उनके सामने था, लेकिन मनचलों की हरकतों ने एक प्रतिभा देश से छीन ली। 


मायावती ने की कड़ी सजा की मांग



Posted By- Vishwajeet Maurya

Tag- #bulandshaharcommonmanissues | #news | #state | #MeritoriousStudentSudeekshaBhati | #SudeekshaBhati | #USScholar | #EveTeasinginUP | #UPAccident | #UPCrime | #Bulandsahar | #UPNews

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई, अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह #COVID19 पॉजिटिव, उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया।


ये भी पढ़ें: स्ट्रीट डॉग को पनाह देने वाली साक्षी शर्मा के वायरल वीडियो के पीछे का जानिए पूरा सच !

ये भी पढ़ें: UP B.Ed. Entrance Exam 2020: परीक्षा के नाम पर साढ़े 4 लाख़ अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ क्यों?

37 views

©Newziya 2019, New Delhi.